दुर्घटना में घायल युवक की मौत से नाराज लोगो ने शव रखकर किया सड़क जाम, निजी नर्सिंग होम के डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Monday, August 21, 2023

दुर्घटना में घायल युवक की मौत से नाराज लोगो ने शव रखकर किया सड़क जाम, निजी नर्सिंग होम के डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

चंदौली इलिया थाना क्षेत्र के चकिया-इलिया मार्ग पर पतेरी मोड़ के पास बीते एक सप्ताह पूर्व दुर्घटना में घायल सरोज कुमार भारती 24 वर्ष की शनिवार की रात मौत हो गई। रविवार की सुबह ग्रामीणों ने सरोज के शव को सड़क पर रखकर चक्का जाम कर दिया। जिससे 4 घंटे तक आवागमन बाधित रहा। मौके पर पहुंचे एडिशनल एसपी सुखराम भारती, नायब तहसीलदार चकिया राजेंद्र यादव द्वारा ग्रामीणों की मांग को पूरा किए जाने के आश्वासन पर चक्का जाम समाप्त हुआ जनपद के सीमावर्ती बिहार प्रांत के चांद थाना अंतर्गत पतेरी गांव निवासी सरोज कुमार भारती को बीते 12 अगस्त को रात 8 बजे पैदल घर जाते समय सौखरा गांव निवासी कृष्णानंद तिवारी के बाइक से धक्का लग गया था। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। इलाज के लिए चंदौली स्थित एसपी सर्जिकल चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। चार दिनों तक इलाज के बाद डॉक्टरों ने सरोज को घर वापस भेज दिया था।

 

इसी बीच शनिवार की रात सरोज की मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही ग्रामीण उग्र हो गए और चकिया-इलिया मार्ग पर मृतक के शव को रखकर चक्का जाम कर दिया। सूचना मिलते ही इलिया थानाध्यक्ष सत्येंद्र विक्रम सिंह मौके पर पहुंच गए और परिजनों सहित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया मगर बात नहीं बनी और ग्रामीणों ने अस्पताल के चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया। चिकित्सक और मोटरसाइकिल चालक को गिरफ्तार करने, उचित मुआवजा दिए जाने और मौके पर उच्चाधिकारियों के आने के बाद ही चक्का जाम समाप्त किए जाने की मांग पर ग्रामीण अड़े रहे। तब तक सीओ चकिया रघुराज, सैयदराजा, चकिया, शहाबगंज की पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। लेकिन चक्का जाम कर रहे ग्रामीण नहीं माने और अपनी मांग पर अड़े रहे।एसपी के निर्देश पर एडिशनल एसपी सुखराम भारती मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से बात कर उचित कार्यवाई का आश्वासन दिया। आश्वासन पर 4 घंटे बाद चक्काजाम समाप्त हुआ। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण हेतु जिला अस्पताल भेजा। 4 घंटे तक चले जाम में एंबुलेंस सहित कई वाहन फंसे रहे। जिससे लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। वही एएसपी सुखराम भारती ने कहा कि मृतक के परिजनों को नियमानुसार सहायता उपलब्ध कराई जायेगी। पीड़ित पक्ष ने नामजद तहरीर दिया है मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। परिजनों ने डॉक्टर के खिलाफ भी एप्लिकेशन दिया है। मामले में जांच कर उचित कार्यवाई की जायेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad