जंगल से पैदल गोवंशो को बिहार ले जाते समय 57 गोवंश के साथ दो पशु तस्कर गिरफ्तार, उनके पास भी मिले हथियार - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Thursday, September 21, 2023

जंगल से पैदल गोवंशो को बिहार ले जाते समय 57 गोवंश के साथ दो पशु तस्कर गिरफ्तार, उनके पास भी मिले हथियार

 57 गोवंश के साथ दो पशु तस्कर गिरफ्तार, तस्करों के पास  मिला चापड़ , जमसोती जंगल से पैदल गोवंशो को बिहार ले जाया जा रहा था 



नौगढ़‌। थाना पुलिस ने जमसोती जंगल में बृहस्पतिवार  की सुबह वध के लिए बिहार ले जा रहे 57 पशुओं को मुक्त कराते हुए दो पशु तस्करों को चापड़ के साथ गिरफ्तार किया। तीन तस्कर जंगल में भाग गए। मामले का खुलासा बृहस्पतिवार को सीओ आपरेशन कृष्ण मुरारी शर्मा ने थाना नौगढ़ में पत्रकार वार्ता में किया। बताया कि मिर्जापुर जनपद में पशु तस्कर कम दामों में गोवंश को खरीदकर सुकृत बॉर्डर पर धौठवां जंगल से पैदल चन्द्रप्रभा के रास्ते पशुओं को हांकते हुए बिहार पंडुआ लेकर जाते हैं। वहां ले जाकर दुगने दाम पर बेचकर मुनाफा कमाते हैं। पूर्व में कई बार इस रास्ते पर तस्कर पकड़े गए, पर रैकेट का पर्दाफाश नहीं हुआ। थाना प्रभारी अतुल कुमार प्रजापति को रात में मुखबिर की सूचना पर मिली कि जंगल के रास्ते तस्कर जमसोती जंगल से बिहार पशुओं को लेकर जा रहे हैं। सूचना पर पुलिस रात में ही जमसोती जंगल में पोखरा के पास डेरा डाल लिया। कुछ देर बाद भारी संख्या में पशुओं को हांकते हुए तस्कर आते दिखाई दिए। पुलिस ने घेरेबंदी कर दो तस्करों को पकड़ लिया। तीन मौका पाकर जंगल में भाग गए। पुलिस ने 57 पशुओं को मुक्त  कराया। गिरफ्तार पशु तस्करों से पूछताछ करने पर दोनों ने अपना नाम धर्मेंद्र राजभर (32) पुत्र बडकू राजभर, निवासी रायगढ़, थाना चैनपुर, भभुआ बिहार तथा प्रमोद कुमार (33) पुत्र यदुनंदन निवासी शाहपुर, थाना चकिया, जनपद चंदौली बताया है।


 

फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई है। सीओ कृष्ण मुरारी शर्मा  ने बताया कि बरामद पशुओं को जिले के अलग-अलग गोशालाओं में रखवाया गया है। तीन फरार तस्करों को जल्द पकड़ा जाएगा। गिरफ्तार करने वाली टीम में उप निरीक्षक अवधेश सिंह, उप निरीक्षक लल्लन राम बिन्द, उपनिरीक्षक अनंत कुमार भार्गव के अलावा कांस्टेबल विजय कुमार गौड़, बालकिशन यादव, रोहित यादव, श्याम शक्ति यादव, शैलेश यादव सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad