थाना समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों को समय-सीमा के भीतर भौतिक सत्यापन कर करें निस्तारित-डीएम - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, October 28, 2023

थाना समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों को समय-सीमा के भीतर भौतिक सत्यापन कर करें निस्तारित-डीएम

जनपद के समस्त थानों पर हुआ थाना समाधान दिवस का आयोजन

प्राप्त शिकायतों/प्रार्थना पत्रों के त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु एसपी द्वारा समस्त अधिकारी एवं थाना प्रभारीगण को दिए गए हैं स्पष्ट निर्देश



इलिया थाना परिसर में टिन शेड लाख रू0 14.49 व शौचालय भवन रू0 03 लाख दो हजार से नवनिर्मित का फीता काटकर शुभारंभ हुआ



चंदौली।शासन की मंशा के अनुरूप फरियादियों को त्वरित न्याय की व्यवस्था हेतु प्रत्येक शनिवार को आयोजित होने वाले "थाना समाधान दिवस" के क्रम में शनिवार को जनपद के समस्त थानों पर "थाना समाधान दिवस" का आयोजन किया गया।

     उक्त आयोजन के अवसर पर जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे व पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार तथा अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन, उपजिलाधिकारी चकिया, क्षेत्राधिकारी चकिया, खण्ड विकास अधिकारी शहाबगंज द्वारा थाना इलिया में जन सुनवाई के दौरान प्राप्त शिकायतों को गम्भीरता से सुनते हुए कुछ का मौके पर ही निस्तारण किया गया तथा कुछ प्रकरणों के गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण हेतु सम्बंधित को निर्देशित किया गया। 


 

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि समाधान दिवस का आयोजन आमजन की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए ही किया जाता है।राजस्व और पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों का निस्तारण आपसी सामंजस्य से सुनिश्चित किया जाना चाहिए। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही नही होनी चाहिए। पुलिस व राजस्व के संबंधित अधिकारीगण विशेष ध्यान रखें कि आमजन के साथ सामंजस्य बनाकर काम करना है। थाने में आए हुए फरियादियों से सम्मानपूर्वक व्यवहार के साथ उनकी समस्याओं को सुनाकर निस्तारण किया जाना चाहिए।

       पुलिस अधीक्षक द्वारा निर्देश दिये कि जमीन/राजस्व से सम्बंधित सभी प्रकरणों में पुलिस व राजस्व की टीमों द्वारा संयुक्त रुप से प्रकरण का जांच व निस्तारण किया जाय, जिससे फरियादियों को एक ही कार्य के लिए बार-बार भटकना न पड़े व प्रकरणों का त्वरित व न्याय पूर्ण निस्तारण हो सके। जमीन सम्बंधित थाना स्तर, आईजीआरएस या अन्य सभी माध्यमों से प्राप्त प्रार्थना पत्रों को थाना समाधान दिवस रजिस्टर में अंकित कर एवं दोनों पक्षों को सूचित करते हुए पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर प्रकरण का निस्तारण करते हुए रिपोर्ट आख्या दोनों पक्षों के समक्ष ही बनाकर उनके हस्ताक्षर कराये जा रहे। 


 

      इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन, उपजिलाधिकारी चकिया, क्षेत्राधिकारी चकिया, खण्ड विकास अधिकारी शहाबगंज सहित अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad