अफवाह फैलाने वाले एवं सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल करने वाले तत्वों को चिन्हित करते हुए की जाएगी कठोर करवाई - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, October 14, 2023

अफवाह फैलाने वाले एवं सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल करने वाले तत्वों को चिन्हित करते हुए की जाएगी कठोर करवाई

 शांतिपूर्ण एवं सद्भावना पूर्ण दुर्गा पूजा के आयोजन के मद्देनजर जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से जिला शांति समिति की बैठक 


अफवाह फैलाने वाले एवं सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल करने वाले तत्वों को चिन्हित करते हुए की जाएगी कठोर करवाई



बिहार(मीडिया टाइम्स)। सभी दुर्गा पूजा पंडालों के लिए अनुज्ञप्ति लेना अनिवार्य संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील स्थलों पर रखें नजर, सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि विगत त्योहारों के अवसर पर उत्पन्न हुई समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सभी बिंदुओं, संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील क्षेत्रों/ स्थलों पर सतत निगरानी रखते हुए समुचित करवाई पूर्व से ही करना सुनिश्चित करेंगे ताकि असामाजिक तत्वों के द्वारा कोई व्यवधान अथवा घटना को अंजाम नहीं दिया जा सके। 



शांतिपूर्ण एवं सद्भावना पूर्ण त्यौहार आयोजन के मद्देनजर संदिग्ध व्यक्तियों और असामाजिक तत्वो के विरुद्ध करें कार्रवाई



निर्देशित किया गया कि दुर्गा पूजा के अवसर पर विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु पिछली घटनाओं को देखते हुए और असमाजिक तत्व एवं संदिग्ध व्यक्तियों के विरुद्ध पूर्व से ही धारा 107, 110 के तहत कार्रवाई करते हुए अधिक से अधिक संख्या में बंध पत्र निर्गत करते हुए विधि सम्मत कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। साथ ही यह भी उपलब्ध कराना सुनिश्चित  करेंगे कि किस थाना के द्वारा कितने असामाजिक तत्व एवं संदिग्ध व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 107 धारा 110 के तहत कार्रवाई की गई। 




 जुलूस में प्लाउडस्पीकर पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा।

जुलूस में घातक हथियारों/शस्त्र प्रदर्शन प्रतिबंधित


निर्देश दिया गया कि दुर्गा पूजा के अवसर पर निकलने वाले जुलूस एवं अन्य प्रकार के अवसरों पर वीडियोग्राफी करवाई जाए ताकि असामाजिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध तत्काल कार्रवाई की जा सके।



सोशल मीडिया पर रहेगी पैनी नजर

सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह को बल देने वाले असामाजिक तत्वों को अभी से ही चिन्हित करने का निर्देश दिया गया।निर्देश दिया गया कि सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म के माध्यम से सामाजिक सौहार्द में खलल डालने वाले असामाजिक तत्वों को के विरुद्ध कठोर विधि सम्मत कठोर कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज करना सुनिश्चित करेंगे।

बैठक में  पुलिस अधीक्षक, अपर समाहर्ता, अनुमंडल  पदाधिकारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी, सभी थानाध्यक्ष, शांति समिति के एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad