छठवीं कक्षा की छात्रा जागृति रस्तोगी बनी एक दिन के लिए प्रिंसिपल - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, October 31, 2023

छठवीं कक्षा की छात्रा जागृति रस्तोगी बनी एक दिन के लिए प्रिंसिपल

 चकिया। आमिना मेमोरियल पब्लिक स्कूल मंगरौर, चकिया चंदौली में नारी शक्ति वंदन मिशन के तहत कक्षा 6 की छात्रा जागृति रस्तोगी को एक दिन के लिए प्रिंसिपल बनाया गया। स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर  श्रीऔरंगजेब खान एवं प्रिंसिपल संजय जायसवाल ने जागृति रस्तोगी को प्रिंसिपल की कुर्सी पर बैठाकर स्वागत किया।


 

प्रभारी प्रधानाचार्य जागृति ने सबसे पहले कार्यालय के अभिलेख एवं अध्यापक उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया। अभिलेख निरीक्षण के बाद प्रार्थना स्थल पर (मॉर्निंग असेंबली) पहुंचकर उन्होंने अपने प्रेरक विचार ( मोटिवेशनल थॉट) के माध्यम से विद्यार्थियों को नियमित रूप से विद्यालय आने एवं स्वच्छ रहने तथा विद्यालय प्रांगण को स्वच्छ और हरा भरा रखने के लिए प्रेरित किया । इसके बाद स्कूल के कक्षाओं का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान कक्षा में बच्चों की समस्याओं को सुना तथा कक्षाध्यापक एवं विषयाध्यापक के माध्यम से तत्काल समाधान करने का प्रयास किया।


 

इसी  दौरान स्कूल की सफाई कर्मी और दाई से मिलकर साफ सफाई और स्वच्छता के बारे में चर्चा की । इसी क्रम में प्रभारी प्रिंसिपल ने खेल शिक्षक से विभिन्न प्रकार के खेलों एवं खेल सामग्री के बारे में भी जानकारी ली। अंत में स्कूल वाहन के बारे में ट्रांसपोर्ट इंचार्ज से बात की और उन्हें निर्देशित किया कि बच्चों को लाने एवं ले जाने में किसी भी प्रकार की कोई असुविधा न हो तथा स्कूल वाहन नियंत्रित सीमा में ही चलाएं। 


 

 एक दिन के लिए प्रिंसिपल का दायित्व सौंप जाने के लिए उन्होंने सभी गुरुजनों प्रधानाचार्य एवं डायरेक्टर का आभार प्रकट किया।


 

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंसिपल संजय जायसवाल ने किया और उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शासन की मंशा है कि नारी शक्ति मिशन के माध्यम से सभी महिलाओं एवं बालिकाओं की आत्म सुरक्षा, सम्मान तथा स्वावलंबन को सशक्त कर  महिलाओं के प्रति होने वाले हिंसा, उत्पीड़न, शोषण  को समाप्त किया जाय एवं सामाजिक कुरीतियों के प्रति महिलाओं एवं बालिकाओं को जागरुक कर उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें। इस दौरान विद्यालय के सभी शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक अधिकारी उपस्थित रहे।


 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad