पुलिस और बदमाश में हुई मुठभेड़ बदमाशों के पैर में लगीं गोली, 3 दिसम्बर को दिलबगरा पहाड़ी से लुटी थी बोलेरो - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, December 6, 2023

पुलिस और बदमाश में हुई मुठभेड़ बदमाशों के पैर में लगीं गोली, 3 दिसम्बर को दिलबगरा पहाड़ी से लुटी थी बोलेरो

नौगढ ( मीडिया टाइम्स )। चकरघट्टा एवं चकिया पुलिस के संयुक्त टीम द्वारा दिलबगरा पहाड़ी व चकिया थाना अन्तर्गत जलेबिया मोड़ पर हुए मुठभेड़ में चार शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

लूट की घटना कारित करने हेतु कर रहे रेकी के दौरान पुलिस से मुठभेड़ हुयी है। इन बदमाशों पर प्रयागराज, वाराणसी मिर्जापुर एवं चन्दौली में हत्या, लूट , डकैती जैसा संगीन मामलों में मुकदमा दर्ज हैं। बीते 3 दिसंबर को सांय काल में दिलबगरा पहाड़ी पर बदमाशों द्वारा एक बोलेरो वाहन UP64BT0929 को लूटा गया था। जिसमें पांच बदमाशों द्वारा चालक को धमकाकर गाड़ी को लूट ली गयी थी। इस मामले में थाना नौगढ पर मुकदमा अपराध संख्या- 142/23 धारा 395 भादवि पंजीकृत किया गया था। 

लुट की घटना को देखते हुए थाना नौगढ़ व थाना चकरघट्टा पर टीम गठित की गयी थी। उक्त गठित टीम द्वारा अपराधियो के विरूद्ध कार्यवाही एंव वाहन के बरमादगी व घटना में सम्मलित अपराधियो के गिरफ्तारी की कार्यवाही की जा रही थी। इसी क्रम में दिनांक 6 दिसंबर 2023 को रात्रि में औरवाटाड़ मोड़ पर वाहन चेकिंग कर रहे थे कि मुखबिर द्वारा बताया गया कि दिलबगरा पहाड़ी पर कुछ अपराधियो द्वारा एक बोलेरो वाहन खड़ा कर के लूट की घटना का अंजाम देने के लिये 2 व्यक्ति नीचे उतर कर रैकी कर रहे है व कुछ बदमाश गाड़ी के अन्दर बैठे है मुखबिर की सूचना पर विश्वास कर के नौगढ के प्रभारी निरीक्षक के साथ चकरघट्टा के थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ सूचना स्थल पर पहुचे। 

मौके पर बदमाशों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग करके भागने की कोशिश शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने भी फायरिंग की। तब तक बोलेरो वाहन में बैठे बदमाश बोलेरो वाहन को लेकर चकिया की तरफ भागने लगे। 

तभी दूरभाष एवं आर.टी. सेट कन्ट्रोल रूम को समय करीब 06.25 बजे सुबह घटना की जानकारी देकर आस पास के थानों को चेकिंग के लिये अलर्ट किया गया। इसके बाद जब पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो दो बदमाश झाडी में गिरे हुए थे। एक व्यक्ति के बायें पैर व हाथ में तथा दूसरे के भी पैर में गोली लगी थी। पहले व्यक्ति का नाम सोनू सिंह उर्फ अनिल सिंह पुत्र अकबाल बहादुर सिंह था। वह प्रयागराज जिले का रहने वाला है। 



जबकि दूसरा फागू साहनी पुत्र स्व. कटारी साहनी मिर्जापुर का निवासी बताया जा रहा है। इसके बाद इनसे बोलेरो वाहन से भागे हुए बदमाशों के बारे में पूछा गया तो उसमें एक का नाम अनमोल पटेल पुत्र गंगा राम पटेल नि० ग्राम पचगडा थाना अदलहट जनपद मिर्जापुर और दूसरे का नाम सुनील सोनकर पुत्र भरत राम नि० महमूदपुर थाना अहरौरा जनपद मिर्जापुर बताया गया। इसी दौरान चेकिंग के क्रम में जलेबिया मोड के पास थाना चकिया पुलिस द्वारा बोलेरो वाहन UP64BT0929 को देखकर रोका गया तो इन दोनों बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर फायर करना शुरू किया।

 पुलिस पार्टी द्वारा आत्म सुरक्षार्थ कार्यवाही करते हुए फायरिंग की गयी। जिसमें दोनों बदमशों को गोली लगी और वे घायल हालत में सड़क किनारे पाए गए। पुलिस कर्मियों द्वारा घायल बदमाशों को नियमानुसार हिरासत में लेकर तत्काल इलाज हेतु अस्पताल भिजवाया गया हैं। 

अभियुक्त की गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर थाना नौगढ पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही प्रचलित है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad