चिकित्सक बन कर फार्मासिस्ट करता है मरीजों का इलाज ,अस्पताल की दवाओं की मरीजों से वसूलता है पूरी कीमत - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Monday, December 11, 2023

चिकित्सक बन कर फार्मासिस्ट करता है मरीजों का इलाज ,अस्पताल की दवाओं की मरीजों से वसूलता है पूरी कीमत

आयुर्वेदिक अस्पताल के चिकित्सक पर मरीज ने लगाया पैसे लेकर दवा देने का आरोप,चंदौली जनपद के शहाबगंज आयुर्वेदिक अस्पताल का है पूरा मामला



चंदौली। जनपद के शहाबगंज कस्बा स्थित आयुर्वेदिक चिकित्सालय से है जहां नियुक्त फार्मासिस्ट जे0के0 पांडेय द्वारा मरीजों का इलाज किया जाता है और शासन द्वारा मरीजों हेतु दी जाने वाली निःशुल्क दवाओ के बदले में मनमानी कीमत वसूल की जाती है।



 शहाबगंज क्षेत्र के कलानी गांव निवासी कैलाश यादव सांस की बीमारी से परेशान हैं  उनके द्वारा जे0 के0 पांडेय को दिखाया गया तो देखने के बाद पांडेय जी ने उन्हें अस्पताल से दवा दिया जिसके बदले में उनसे 230 रुपए लिए गए।


इस संबंध में जब जे0 के0 पांडेय से बात की गई तो उनके द्वारा सारे आरोपों को सिरे से नकार दिया गया जबकि मरीज कैलाश यादव ने उनकी उपस्थिति में ही उनपर सारे आरोप लगाए।


मरीज द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद  और दबाव बढ़ता देख श्री पांडेय द्वारा उनसे लिए गए 230 रुपए भी वापस किए गए फिर भी बात करने पर उनके द्वारा आरोपों को निराधार बताया गया।


  आपको बताते चलें कि आयुर्वेदिक अस्पताल हो या प्रा0 स्वास्थ्य केंद्र ,हर जगह सरकारी अस्पतालों में शासन के द्वारा मरीजों को निःशुल्क दवाएं उपलब्ध कराई जाती हैं।


मामले से डी0ओ0 श्री शंकर सरोज को अवगत कराया गया तो उनके द्वारा दूरभाष पर जांच कर कार्यवाही करने की बात कही गई ।


 लेकिन सवास्थ्य विभाग में बैठे जे0के0 पांडेय जैसे लोग शासन द्वारा चलाई जाने वाली जनकल्याणकारी योजनाओं को पलीता लगाने का काम करते हैं जिसके परिणामस्वरूप उन योजनाओं के लाभ से आम जनमानस को वंचित होना पड़ता है और सरकार की बदनामी भी होती है।

शासन को योजनाएं लागू करने के साथ साथ निचले स्तर तक एक टास्क फोर्स का भी गठन करना चाहिए जो नियमित रूप से जांच कर इन जैसे भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों को उनके द्वारा किए गए भ्रष्टाचारों के लिए उचित दंड दिला सके ताकि शासन द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाऐं जनता तक आसानी से पहुंच सकें ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad