ग्रामीण विकास संस्था के देखरेख आरसेटी ने किया प्रशिक्षण शुरू - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Monday, December 11, 2023

ग्रामीण विकास संस्था के देखरेख आरसेटी ने किया प्रशिक्षण शुरू

चंदौली ( मीडिया टाइम्स )। चहनिया क्षेत्र के लक्षुब्रम्ह जूनियर हाईस्कूल परिसर में ग्रामीण विकास संस्था के देख रेख में आरसेटी संस्थान के द्वारा महिलाओ को काम देने के उद्देश्य से अगरबत्ती बनाने का प्रशिक्षण आज शुरू किया गया। प्रशिक्षण की शुरुआत आरसेटी संस्था की निदेशक  स्मिता वर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया। 


दीप प्रज्वलन के बाद संस्था के प्रतिनिधि एजाज अहमद ने  बुध्दि परिक्षण के लिए एक प्रतियोगिता करायी इसके बाद ट्रेनर ने ट्रेनिंग शुरू किया ।

            इस दौरान आरसेटी संस्था के निदेशक स्मिता वर्मा ने बताया कि अगरबत्ती बनाने का यह प्रशिक्षण 10 दिन तक चलेगा, जो पूरी तरह से निशुल्क होगा।  

साथ ही प्रशिक्षण के दौरान चाय, नास्ता भोजन पानी भी निशुल्क दिया जायेगा। दसवे दिन परीक्षा होगी। वही चन्दौली स्थिती मुख्य शाखा से प्रमाणपत्र वितरित किया जायेगा। प्रमाण पत्र स्वरोजगार शुरू करने के लिए बैंक से लोन लेने मे सहयोग प्रदान करेगा। प्रशिक्षण के दौरान महीलाओ को संस्थान की वर्दी टोपी,पेन,कलम निशुल्क दिया गया। वही ग्रामीण विकास संस्था के प्रबंधक मनोज कुमार ने बताया।

 प्रशिक्षण के बाद  कच्चा माल उपलब्ध कराकर अगरबत्ती व धूप बनाकर बाजार में भेजने का काम हमारी संस्था करेगी। प्रशिक्षण के मे आजीविका मिशन की महीलाओ ने अधिक संख्या में भाग लिया। ग्रामीण विकास संस्था ग्रामीण महीलाओ को रोजगार देने के लिए कटिबद्घ है।

        इस दौरान विद्या पाण्डेय, अशोक श्रीवास्तव, हरिहर पाठक, शशीकला पाण्डेय, पूनम, संजू, रंजना, अंतिमा, नितू, बिन्दू, सरिता, चन्द्रिका, रीता, किरन, नीलम, रिंकू, आशिया आदि लोग उपस्थित थी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad