सीडीपीओ की लापरवाही से पूर्व माध्यमिक विद्यालय रामशाला में आंगनबाड़ी और सहायिका का मनमानी रवैया - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Friday, December 22, 2023

सीडीपीओ की लापरवाही से पूर्व माध्यमिक विद्यालय रामशाला में आंगनबाड़ी और सहायिका का मनमानी रवैया

इलिया (मीडिया टाइम्स)। शुक्रवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय रामशाला में आंगनबाड़ी केंद्र पर आंगनबाड़ी अनीशा बानो और सहायिका नुसरत जहां अनुपस्थित मिली। 

बच्चे मैदान में खेलते नजर आए। सरकार जहां सर्व शिक्षा अभियान के तहत सब पढ़े सब बढ़े का स्लोगन देकर सभी के लिए अनिवार्य शिक्षा एवं भोजन की व्यवस्था की है, लेकिन वास्तविक धरातल पर बच्चों के भविष्य बनाने वाले अध्यापक अध्यापिकाएं अपने मन का कार्य करते नजर आ रहे हैं, और लापरवाही की हदे पार करते नजर आ रहे है।

रामशाला ग्राम प्रधान गुड़िया देवी को फोन लगाया गया तो उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी और सहायिका का फोन नंबर लग नहीं रहा है, उनकी कोई भी अनुपस्थित रहने की सूचना नहीं है। वहीं दूसरी तरफ सीडीपीओ का नंबर कई बार मिलाने पर फोन नहीं उठा रहा था। इस प्रकार देखा जाए तो समस्या नीचे से ऊपर तक देखने को मिल रहा है। 

कहीं ना कहीं इसमें कर्मचारियों के घोर लापरवाही का नतीजा है कि आंगनबाड़ी और सहायिका दोनों केंद्र से लापता हैं। बच्चे ठंड में किसी तरह से ठिठुरते हुए केंद्र पर पहुंचे थे। कुछ तो आंगनबाड़ी, सहायिका के न होने पर वापस घर चले गए। इस लापरवाही का दंड संबंधित अधिकारियों एवं एडीएम व डीएम महोदय से यह अपील है कि इसकी जांच कराई जाए, दोषियों को दंड दिया जाए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad