जिले के स्कूलों में 17 जनवरी तक छुट्टी, आ गया सचिव का नया आदेश - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Monday, January 15, 2024

जिले के स्कूलों में 17 जनवरी तक छुट्टी, आ गया सचिव का नया आदेश

चंदौली ( मीडिया टाइम्स )।  उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित होने वाले सभी विद्यालयों के साथ-साथ अन्य विद्यालयों को बढ़ती हुए ठंड और कोहरे के असर के चलते 17 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी किया गया है। 

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने समस्त जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के परिषदीय एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया जाए, ताकि मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए शीतलहर के प्रकोप से बच्चों को बचाया जा सके। 


विभाग के सचिव प्रताप सिंह बघेल द्वारा जारी किए गए निर्देश में यह आपकी बताया गया है कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान और शीतलहर के संभावना के तहत तापमान में गिरावट के अनुमान है। इसलिए परिषदीय और मान्यता प्राप्त विद्यालयों के साथ-साथ अन्य विद्यालयों को 16 और 17 जनवरी को बंद रखा जाएगा। इस दौरान छात्र-छात्राएं विद्यालय में उपस्थित नहीं होंगे, लेकिन शिक्षक, शिक्षामित्र अनुदेशक और अन्य विद्यालय कर्मी विद्यालय उपस्थित रहकर अन्य प्रशासकीय और विभाग की कार्यों का निर्वहन करना सुनिश्चित करेंगे।

आपको बता दें कि पहले के आदेश में 15 जनवरी 2024 तक विद्यालयों को बंद रखने का आदेश दिया गया था। जिसे मौसम के पूर्वानुमान के चलते बढ़ाया जा रहा है।    

इस आदेश के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी एक आदेश जारी करके जिले के सभी कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad