पुलिसकर्मियों ने मतदान करने के साथ समाज को जागरूक करने की ली शपथ - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Thursday, May 23, 2024

पुलिसकर्मियों ने मतदान करने के साथ समाज को जागरूक करने की ली शपथ

 --पुलिसकर्मियों को दिलाई नैतिक  मतदान की शपथ


आगामी 01 जून 2024 को लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल कराने व मतदान के प्रति समाज को जागरूक करने हेतु पुलिस ने ली शपथ


-एएसपी नक्सल अनिल कुमार और स्वीप आईकॉन राकेश रौशन के द्वारा दिलाई गई मतदान की शपथ


चन्दौली।  कानून का पाठ पढ़ाने और अपराध पर अंकुश लगाने वाली चन्दौली पुलिस अक्सर अलग-अलग कार्यक्षेत्र में अनूठे काम करने के लिए जानी जाती है। अब चन्दौली पुलिस ने लोकसभा चुनाव 2024 में मत प्रतिशतता बढ़ाने के लिए मतदाताओं को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। 


आगामी 01 जून 2024 को लोग सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के तहत सभागार कक्ष व जनपद के समस्थ थानो पर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे पदाधिकारियों, कर्मचारियों और मतदाताओं को शपथ दिलाई गई। जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी. फूण्डे वपुलिस अधीक्षक महोदय चन्दौली डॉ0 अनिल कुमार के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक आप0 श्री अनिल कुमार यादव नेतृत्व में क्षेत्राधिकारी सदर राजेश कुमार राय प्रतिसार निरीक्षक चन्दौली राकेश रौशन(स्वीप आईकन), सहीत अन्य पदाधिकारियों व कर्मियों सहित मतदाताओं ने लोकतंत्र की रक्षा और मतदान के प्रति समाज को जागरूक करने हेतु शपथ ली।


शपथ ग्रहण के दौरान उपस्थितों ने शपथ लिया कि ‘‘ हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह प्रतिज्ञा लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे’’। शपथ ग्रहण उपरांत अपर पुलिस अधीक्षक आप0 श्री अनिल कुमार यादव ने कहा कि आगामी 01 जून 2024 को लोग सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के सातवें चरण का चुनाव भारतीय लोकतंत्र का एक महत्वपूर्ण दिन है। कहा कि हम सभी को लोकतंत्र की रक्षा और देश के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन निष्ठा के साथ करना चाहिए। 


इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी सदर राजेश कुमार राय ने कहा कि लोकतंत्र का महापर्व मतदान आगामी 01 जून को है। मतदान हर भारतीय का संवैधानिक अधिकार है। भारत एक लोकतांत्रिक देश है। यहां जनता अपना प्रतिनिधि खुद चुनती है।  पांच साल में एक बार हमें मतदान का अवसर मिलता है। अतः हमें निष्पक्ष, भयमुक्त होकर नैतिक मतदान करना चाहिए। जाति, धर्म, क्षेत्रवाद हमारे विकास में बाधक है। अच्छी सरकार, बिजली पानी, सड़क, स्वास्थ्य के के लिए काम करती है।

जिला स्वीप आईकॉन राकेश रौशन ने कहा कि भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था में  हर छोटे बड़े के मत का समान महत्व है। एक मत से सरकार बनती और बिगड़ती है। अतः दिव्यांग, पुरुष, महिला, थर्ड जेंडर, बुजुर्ग सभी लोग आगामी 01 जून को मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad