डा. अनिल कुमार, पुलिस अधीक्षक चन्दौली की अध्यक्षता में शिविर पुलिस लाईन में किया गया ब्रीफ, SSB, CISF, ITBP, पंजाब होमगार्ड, UP SAP व जनपदीय/गैर जनपदीय पुलिस बल को शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए दिया गया दिशा निर्देश - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Thursday, May 30, 2024

डा. अनिल कुमार, पुलिस अधीक्षक चन्दौली की अध्यक्षता में शिविर पुलिस लाईन में किया गया ब्रीफ, SSB, CISF, ITBP, पंजाब होमगार्ड, UP SAP व जनपदीय/गैर जनपदीय पुलिस बल को शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए दिया गया दिशा निर्देश

चंदौली ( मीडिया टाइम्स )। 01 जून को जनपद चन्दौली में होने वाले लोकसभा सामान्य

 निर्वाचन-2024 के मद्देनजर दिनांक 30.05.2024 को शिविर पुलिस लाईन चन्दौली में पुलिस बल की ब्रीफिंग का आयोजन किया गया। इस ब्रीफिंग में SSB, CISF, ITBP, पंजाब होमगार्ड, UP SAP व जनपदीय/गैर जनपदीय पुलिस बल को जनपद के समस्त मतदान केन्द्र सहित संवेदनशील मतदान केन्द्र पर शांतिपूर्ण व भय मुक्त वातावरण में मतदान सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।


पुलिस प्रेक्षक हितेश चौधरी (IPS) द्वारा बताया गया कि आदर्श आचार संहिता का अनुपालन कराते हुए मतदान सकुशल सम्पन्न कराया जाएगा। आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। मतदान के दिन पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किये जाने हेतु भी निर्देश दिया गया। पुलिस प्रेक्षक द्वारा मतदान के दौरान सुरक्षा व शिकायतों के लिए अपना नम्बर 7839859011 भी जारी किया। 

जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी. फुंडे ने सुरक्षा बलों को मतदान कार्मिको से समन्वय बनाते हुए पूर्ण सजगता से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पोलिंग स्टेशन पर लाइन प्रबंधन का विशेष ध्यान रखा जाए। दिव्यांग, बुजुर्ग एवं गर्भवती महिलाओं को लाइन में खड़ा न रखें। मतदान की गोपनीयता के लिए पोलिंग बूथ के तय दायरे में मोबाइल फोन को पूरी तरह प्रतिबंधित किया जाए। ईवीएम की सुरक्षा को महत्वपूर्ण बताते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्थाओं में किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए। उन्होंने सुरक्षा बलों को निर्देशित किया कि संदिग्ध गतिविधियों पर पैनी नजर रखते हुए निर्वाचन के दौरान पूरी चौकसी रखी जाए। इस दौरान सुरक्षा बलों को मतदान पार्टियों को सुरक्षित मतदान केंद्र तक पहुंचाने, शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने एवं मतदान पार्टियों को मतदान सामग्री के साथ सुरक्षित स्ट्रांग रूम तक पहुंचाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। 

पुलिस अधीक्षक चन्दौली डा. अनिल कुमार ने सुरक्षाबलों को ब्रीफ करते हुए कहा कि निर्वाचन के दौरान किसी का भी आतिथ्य स्वीकार न किया जाए। तेज गर्मी व धुप से बचाव करते हुए ड्यूटी सम्पादित करें, पर्याप्त मात्रा मे पानी का सेवन करते रहें। मतदान केन्द्र पर किसी प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर तत्काल इसकी जानकारी ड्यूटी कार्ड पर दिए गए संबंधित पुलिस अधिकारी सहित जोनल, सेक्टर अधिकारियों को देते हुए कंट्रोल रूम को भी सूचना दी जाए। 

उन्होंने बताया कि कल नवीन सब्जी मंडी चन्दौली से सभी बूथों हेतु पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएगी तथा पुलिस बल की मोबाईल पार्टियां महेन्द्रा पाॅलिटेक्निक चन्दौली से रवाना की जाएंगी। मतदान ड्यूटी मे लगे सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को आवंटित मतदान केंद्रों के लिए आवंटित वाहनों से मतदान केन्द्र पर रवाना किया जाएगा। मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल सूचना पर कार्यवाही की जाएगी। जनपदीय पुलिस/प्रशासन द्वारा लगातार मानिटरिंग की जा रही है।

इस ब्रीफिंग के दौरान SSB, CISF, ITBP, पंजाब होमगार्ड, UP SAP व जनपदीय/गैर जनपदीय पुलिस बल के अधिकारीगण के अतिरिक्त जनपद चन्दौली के समस्त क्षेत्राधिकारीगण, थानाप्रभारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad